Friday, 20 January 2017

डायनेमिक पर्सनालिटी आज लेगी शपथ

डायनेमिक पर्सनालिटी, डोनाल्ड जॉन ट्रंम्प आज दिनांक 20 जनवरी 2017 को 45वें अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

कडे़ सुरक्षा इंताजामात के बीच चलने वाला यह समारोह 19 जनवरी 2017 से शुरू हो चुका है। कैपिटल हिल में होने वाले मुख्य समारोह से पहले लिंकन मेमोरियल पर हॉलीवुड के साथ-साथ बॉलीवुड के लोग भी अपनी छटा बिखेरेंगे। पूर्व मिस इण्डिया मनस्वी ममगई के नेतृत्व में 30 भारतीय कलाकारों ने प्रस्तुति दी है।
सात मिनट के इस कार्यक्रम की मुंबई के कोरियोग्राफर सुरेश मुकुन्द ने तैयार किया था। 20 जनवरी 2017 को सम्पन्न होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह का थीम ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन‘ है।


मुख्य न्यायाधीस जॉन रॉबर्ट्स शपथ दिलायेंगे। इस मौके पर राष्ट्रपति ट्रम्प दो बाइबिलों की शपथ लेंगे उनमें से एक वह होगी, जिसकी शपथ अब्राहम लिंकन ने ली थी, दूसरी वह होगी, जिसे ट्रम्प की माता श्री ने उन्हें बचपन में भेंट की थी।

भारत में भी ट्रम्प के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर आयोजन हो रहे हैं, और खुशियां मनाकर मिठाईयां बांटी जा रही हैं। स्तम्भकार, सतीश प्रधान द्वारा भी राष्ट्रपति ट्रम्प को बधाई पेषित की जा रही है, और विश्वास व्यक्त किया जा रहा है कि मा0 डोनाल्ड ट्रम्प के डायनेमिक निर्देशन में विश्व को एक नई राह मिलेगी। ट्रम्प जी को बहुत-बहुत बधाई।

0 comments:

Post a Comment

Pl. if possible, mention your email address.